Blog कैसे बनाएँ जाने हिंदी में


 
नमस्ते दोस्तों आज मैं आपको ब्लॉग बनाने के बारे में बताउंगा। आज के समय में देखें तो लोग Internet का उपयोग बहुत करते हैं। और Internet पर बहुत सारे ब्लॉग भी बन चुके हैं। और लोग ब्लॉग बनाकर बहुत सारे पैसे भी कमा रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं। जो Internet का बहुत उपयोग भी करते हैं। पर उन्हे ब्लॉग बनाने के बारे में बिल्कुल नहीं पता होता है। और ऐसे में वो लोग Online पैसे कमाने से भी बहुत दूर रह जाते हैं। तो चलीये अब जानते हैं। की ब्लॉग बनता कैसे है? आप लोग मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ियेगा ये पोस्ट आपके बहुत काम आएगी।

1 www.blogger.com पर जाएं यहां जाकर अपनी Email Id से Sign Up किजीये।

2 अब आपको Display Name डालना है आप यहां पर अपना नाम डाल दें।

3 अब Create New Blog पर चले जाएं।

4 अब आपको अपने ब्लॉग का Title डालना है आप अपने ब्लॉग का नाम डाल सकते हैं।

5 यहां पर आपको अपने ब्लॉग के लिये URL डालना है। URL में अपने ब्लॉग का नाम डाल दे। अगर आपका डाला हुआ URL Error बताता है। तो आप अपने URL के नाम में कुछ फेर बदल करके डाले जैसे मेरे ब्लॉग का URL 9helper है। तो अगर आप 9helper डालते हैं। तो ये Error बताएगा क्योंकि इस URL को मैं पहले से इसतेमाल कर रहा हूं तो आप डाल सकते हैं। जैसे 999helper तो अगर कोई इस URL का स्तेमाल नहीं कर रहा होगा। तो Error लिख कर नहीं आएगा।

6 अपने ब्लॉग के लिये Template चुने आप अभी कोई भी Template चुन लें। क्योंकि आप बाद में अपनी Template बदल सकते हैं।

7 अब Create Blog पर चले जाएं। अब आपका ब्लॉग बन चुका होगा।

अगर अपको ब्लॉग बनाने में कोई परेशानी आ रही है। तो आप नीचे Comment करके मुझे बता सकते हैं। मैं आपकी मदद करने की कोशिश करूंगा।

Comments

Popular posts from this blog

10 best email subscription box

Blogspot Blog में Template कैसे बदलें जाने हिंदी में